अल-जब्बार नाम का तरजुमा, तफसिर और फायदे हिन्दी में

अल-जब्बार (Al-Jabbar)
वह जो उसके प्रभुत्व में कुछ नहीं होता है, सिवाय इसके कि वह जो करेगा।

 अल जब्बार सबसे ऊंचा है, जो भी वह फैसला करता है वह बिना किसी असफलता के पास होगा।  वह सृष्टि के सभी को पुनर्स्थापित करता है।  वह टूटे हुए दिल को ठीक करता है, उनके घावों को बांधता है, कमजोरों को आराम देता है।  वह अपने परमात्मा के लिए हर चीज को मजबूर करता है लेकिन कभी खुद को मजबूर नहीं करता।

 कुरान और हदीस से उल्लेख

 रूट जब से, जिसमें निम्नलिखित शास्त्रीय अरबी अर्थ हैं: ध्वनि को सही, अच्छी या अच्छी स्थिति में वापस लाने के लिए, सामान्य करने के लिए सुधार लाने के लिए कुछ करने के लिए, लाभ को सर्वोच्च बनाने के लिए, उच्च कोटि का, सम्मोहक होने के लिए।  अथक

 वह अल्लाह है, जिसके अलावा कोई देवता नहीं है, संप्रभु, शुद्ध, पूर्णता, विश्वास का सर्वश्रेष्ठ, Overseer, अतिशयोक्ति में पराक्रमी, संकलक, श्रेष्ठ।  जो कुछ उनके साथ जुड़ा है उससे ऊपर अल्लाह है।  (पवित्र कुरान 59:23)

 और तुम सिवाय इसके कि अल्लाह की मर्जी।  वास्तव में अल्लाह कभी जानने वाला और बुद्धिमान है।  (पवित्र कुरान 76:30)

 "जिसने मुझे बनाया है, और वह [यह कौन है] मेरा मार्गदर्शन करता है।  और वह वह है जो मुझे खिलाता है और मुझे पिलाता है।  और जब मैं बीमार होता हूं, तो वह वही होता है जो मुझे ठीक करता है।  और जो मुझे मरवा देगा और फिर मुझे जीवन में लाएगा और जो मैं चाहता हूं कि वह मुझे मेरे पाप के पुनर्ग्रहण के दिन क्षमा करे। "  (कुरान 26: 78-82)

 जिसने मुझे बनाया है, और वह [यह वह है] मेरा मार्गदर्शन करता है। सभी सर्वशक्तिमान हैं, वह किसी को भी जवाब देता है।  "वह क्या करता है इसके बारे में पूछताछ नहीं की जाती है, लेकिन उनसे पूछताछ की जाएगी।"  (कुरान 21:23)
 
वह जो निरंतरता से ध्वनि और पर्याप्तता के लिए सृजन के सभी को पुनर्स्थापित करता है।  मरम्मत, सुधार और पूरा करने वाला।  जो चिड़चिड़ापन करता है वह चीजों को सेट करने के लिए मजबूर करता है।  जो दिव्य इच्छा के अनुसार प्रत्येक वस्तु को मजबूर करता है, फिर भी कभी मजबूर नहीं होता है।  वह जो ऊंचा है, सारी सृष्टि से ऊपर है और पूरी तरह से अप्रतिरोध्य है। 

 मस्जिदों, जिसमें अल्लाह का नाम ज्यादा बताया गया है, को खींच कर नष्ट कर दिया गया होगा।  वास्तव में अल्लाह उन लोगों की मदद करेगा जो उनकी मदद करते हैं और अल्लाह क़ैवी, सर्वशक्तिमान हैं।  | अल-लाईज (22): 40] 57

 साल के लिए प्रेरणा और सम्मान वास्तव में अल्लाह ही प्रदाता है, शक्ति का मालिक, अल-मतीन। (51): 57]

अल-जब्बार  इसमें अल-'अल' और अल-ए'एलए का अर्थ, अल-क़ाहर का अर्थ और अर-रा'फ का अर्थ शामिल है।  जो दयालुता से व्यवहार करता है और हटाए गए दिलों को ठीक करता है, वह जो और नपुंसक को मजबूत करता है, वह जो उसकी रक्षा करता है और उसे आश्रय देता है जो उसके साथ शरण लेते हैं।  वह अल्लाह है, जिसके अलावा किसी को भी पूजा करने का अधिकार नहीं है।  द किंग, द होली, ऐस-सलाम, सिक्योरिटी के दाता, एवर-वॉकर, अल-माइटी, कंपेलर, सुप्रीम।  सुभान अल्लाह!  [उच्च वह है] इन सब से ऊपर कि वे सहयोगी के रूप में उसके साथ हैं।   ्व्यवहार और आदर्शों के संबंध में

                         पढ़ने के फायदे
  जो कोई भी यह कहता है कि वह सुबह 226 बार और प्रत्येक शाम को अत्याचारियों और निराशाओं के उत्पीड़न के खिलाफ सुरक्षित रहेगा।  यदि कोई इसे चांदी की अंगूठी पर उकेरता है और इसे पहनता है, तो उसकी विस्मय और भव्यता लोगों के दिलों में जन्मजात हो जाएगी - इंशाअल्लाह।
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें